MP News: 12 दिन के बीच में तीन बार मध्यप्रदेश की धरती पर PM मोदी का आगमन, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां भाजपा और कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं का प्रदेश में लगातार प्रवास चल रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक महीने बाद फिर से मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री 12 दिन में तीन बार प्रदेश के दौरे पर आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर जिले के बीना रिफानयरी में 50 हजार करोड़ के पेट्रोकेमिकल प्राजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। वहीं, मोदी 18 सितंबर को ओंकारेश्वर में आद्यगुरु शंकराचार्य की स्थापित हो रही प्रतिमा का अनावरण करने के साथ यहां बनने वाले अद्वैत लोक का शिलापूजन करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने आएंगे।

बता दें, प्रधानमंत्री इससे पहले 12 अगस्त को सागर जिले के बड़तूमा में संत रविदास के भव्य मंदिर और स्मारक का भूमिपूजन किया है। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले राज्य सरकार आद्यगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए तेजी से कार्य कराया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 सितंबर को ओंकारेश्वर में स्थापित आद्यगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने आ रहे हैं।

पीएम के दौरे के पहले बीना रिफाइनरी को नोटिस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सागर दौरे के पूर्व प्रदेश के जल संसाधन विभाग ने भारत-ओमान बीना रिफाइनरी को नोटिस थमाया है। इस नोटिस में कहा गया है कि विभाग के माध्यम से लिए जाने वाले पानी के बदले भुगतान को लेकर रिफाइनरी एग्रीमेंट नहीं कर रही है। इसलिए अगर एग्रीमेंट नहीं कराया तो इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

जल संसाधन विभाग के द्वारा 29 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों के मुख्य अभियंता और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ की गई मीटिंग में लंबित मामलों पर चर्चा के बाद यह नोटिस जारी किया गया है। सागर जिले के कार्यपालन यंत्री अखिल कुमार के अनुसार, एक हफ्ते पहले यह नोटिस जारी किया गया है। क्योंकि बीना रिफायनरी द्वारा जो पानी लिया जा रहा है, उसका एग्रीमेंट पिछले एक साल से अधिक समय से नहीं कराया गया है।

शासन के संज्ञान में यह मामला लाया गया तो रिफाइनरी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद नोटिस भेजा गया है। मंत्रालय सूत्रों के अनुसार, बीना रिफाइनरी को यह नोटिस 49 एमसीएम पानी अतिरिक्त लिए जाने के मामले में एग्रीमेंट न करने पर जारी हुआ है। हाईन्यूज़ !

स्वाति मालीवाल मामले में निशाने पर आ गए अखिलेश, कर बैठे मुलायम वाली गलती!

सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें सीएम केजरीवाल स्वाति मालीवाल मारपीट प्रकरण से जुड़े सवालों

Read More »

‘बड़े सपने देखेंगे-कड़ी मेहनत करेंगे, चार बार हारकर भी नहीं समझे अखिलेश’ पढ़ें अनुप्रिया पटेल का Exclusive इंटरव्यू

अनुप्रिया पटेल ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब ये दोनों सत्ता में थे तो इन्हें किसी की याद

Read More »

“गौ-हत्या करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे, मोदी जी को तीसरी बार बना दो प्रधानमंत्री”, अमित शाह का बयान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मधुबनी पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार

Read More »

ओडिशा में BJD और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, एक BJP समर्थक की मौत, कई घायल

पुलिस ने बताया है कि बीजद और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच ये झड़प बुधवार की देर रात एक प्रत्याशी के पोस्टर को लगाने के लिए

Read More »

आजमगढ़, जौनपुर के बाद भदोही पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- हिंदुओं को मारकर बहाने की बात करते हैं इनके नेता

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए भदोही पहुंचे हैं। इससे पहले पीएम मोदी जौनपुर और आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: ‘4 जून को इतनी इमरती बंटेगी कि…’, PM मोदी का जौनपुर में दमदार भाषण; जानें 10 खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उनकी सरकार

Read More »

India TV Poll: “स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का मामला चुनाव में AAP के लिए आत्मघाती साबित होगा?”, जनता ने रखी अपनी राय

India TV Poll Result: दिल्ली की सभी सीटों पर छठे फेज में 25 मई को वोट डाले जाएंगे। ऐसे में सवाल है कि क्या स्वाति

Read More »