टैक्सी का लोन, घर का किराया… ड्राइवर के साथ हुआ कंझावला जैसा कांड, अब परिवार पर गहराया आजीविका का संकट

Mahipalpur Taxi Driver Dragged Viral Video:HN/ साउथ वेस्ट ​दिल्ली के महिपालपुर इलाके में एक बड़ी ही ​दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शख्स को चलती कार से काफी दूरी तक घसीटा गया. सड़क पर इस बर्बरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक चलती कार के नीचे एक शख्स फंसा हुआ दिखाई देता है, जिसे घसीटते हुए ले जाया जा रहा है. कार के नीचे फंसे युवक की पहचान फरीदाबाद निवासी बिजेंद्र के रूप में की गई है, जिसकी घटना में मौत हो गई है. बिजेंद्र टैक्सी ड्राइवर था और घर में अकेला कमाने वाला था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मूल रूप से बिहार का रहने वाले टैक्सी चालक बिजेंन्द्र शाह ने अपने साथ होने वाली लूटपाट व डकैती का विरोध किया, लेकिन उसको उसके ही वाहन के नीचे घसीट कर मार दिया. बिजेंद्र को करीब 300 मीटर तक घसीटते हुए ले जाने का वीडियो वायरल है.

‘परिवार में पत्नी और 5 बच्चे, चला गया अकेला कमाने वाला’ 
बताया जा रहा है कि वह अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला था. मृतक अपनी बेटी को सिविल सर्विस की परीक्षा पास करवाना चाहता था. उसके परिवार में उनकी पत्नी, 5 बच्चे हैं. उनके जाने के बाद अब कई सवाल खड़े हो गए हैं, जिनका किसी के पास कोई जवाब नहीं है. घर का किराया कौन भरेगा, गाड़ी के लोन की बकाया ईएमआई का भुगतान और परिवार का भरण-पोषण आदि की जिम्मेदारी कौन निभाएगा, ये सवाल मुंह बाए खड़े हैं..

बताते चलें कि घटना बीती रात की है, जो दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले महिपालपुर रोड पर घटित हुई थी. घटना का वीडियो किसी दूसरे वाहन में सवार शख्स ने बनाया, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है.

‘मार्च में कार खरीदने के लिए कर्ज लिया था’
जानकारी के मुताबिक मृतक बिजेंद्र ने मार्च में कार खरीदने के लिए कर्ज लिया था और आजीविका कमाने के लिए इसे किराए पर कैब के रूप में चलाता था. लुटेरों ने मंगलवार को उनकी कार छीन ली, लेकिन इसका विरोध करते समय 43 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर बिजेंद्र शाह खुद इसके नीचे आ गए. पहिये में फंसे होने के बाद करीब 300 मीटर तक घसीट कर ले जाने से उनकी भयानक मौत हो गई.

बुधवार को सफदरजंग अस्पताल के शवगृह के बाहर इंतजार करते हुए बिजेंदर शाह के रिश्तेदार और दोस्त भी उनके परिवार के लिए चिंतित थे. मृतक के छोटे भाई नागेंद्र शाह ने कहा, ”वह अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने वाले थे. वे किराये के मकान में रहते हैं. उनका खर्च-किराया और आजीविका के लिए दैनिक खर्च कौन वहन करेगा?” उन्होंने कहा कि उनके भाई के तीन बच्चे यहां पढ़ते हैं और दो बेटियां बिहार के मोतिहारी जिले में रहती हैं. हम चाहते हैं कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

‘भाई बोला- परिवार के सदस्यों को मुआवजा मिलना चाहिए’
नागेंद्र ने कहा, परिवार के सदस्यों को मुआवजा मिलना चाहिए, ताकि वे जीवित रह सकें और उनकी बेटी वह बन सके जो उसके पिता चाहते थे. बिजेंद्र शाह की सबसे बड़ी बेटी दिल्ली विश्वविद्यालय के देशबंधु कॉलेज से इतिहास (ऑनर्स) की पढ़ाई कर रही है. वह यूपीएससी की तैयारी कर रही है.

‘पड़ोसी ने बताया- दो साल साथ चलाया था ऑटो रिक्शा’
बिजेंद्र के पड़ोसी विनोद पासवान ने कहा कि वे 90 के दशक के अंत में एक साथ रहते थे और सेंट्रल दिल्ली में एक साथ ही ऑटो-रिक्शा चलाते थे. 1996 में करीब दो साल तक रिक्शा चलाया था. शाह ने शहर में अपने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया था. उनकी बेटी पढ़ाई में बहुत होशियार है. वो सि​विल सेवा परीक्षा पास करके बड़ी अधिकारी बनना चाहती है.

‘बेटे ने कहा-चाचा को दी गई थी सूचना’
मृतक बिजेंद्र के 12 वर्षीय बेटे आकाश ने कहा कि पुलिस ने बिहार में उसके चाचा को घटना के बारे में सूचित किया, जिन्होंने बाद में उन्हें यह भयानक खबर दी. पुलिस ने बिहार में रहने वाले मेरे चाचा रंजीत को फोन किया और उन्हें घटना के बारे में बताया, जिन्होंने बाद में लगभग 2 बजे हमें फोन किया और मेरे पिता के आवास के बारे में पूछा. मेरे पिता 2012 से टैक्सी चलाने का काम कर रहे थे. हाईन्यूज़ !

हिमाचल प्रदेश: पालमपुर बस स्टैंड पर कॉलेज की छात्रा पर चाकू से कई बार हमला, पिटाई के बाद गिरफ्तार हुआ आरोपी

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में बस स्टैंड पर एक कॉलेज की छात्रा पर हमले का मामला सामने आया है। छात्रा पर एक शख्स ने चाकू

Read More »

Lok Sabha Election 2024: विपक्ष की रैली में ‘केजरीवाल’ और ‘हेमंत सोरेन’ के लिए छोड़ी गई खाली कुर्सियां, सामने आया Video; AAP ने दी प्रतिक्रिया

रांची में रविवार को विपक्षी दलों की रैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के लिए कुर्सियां खाली

Read More »

इंडी गठबंधन की रैली में सुनीता केजरीवाल ने कहा- अरविंद को जेल में मारने की साजिश हो रही

लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। इस बीच सुनीता केजरीवाल ने अपने पति अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: गौतम बुद्ध नगर सीट पर सपा-बसपा का चलेगा जादू या हैट्रिक लगाएगी BJP?

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश का सबसे अमीर जिला गौतम बुद्ध नगर हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट है। फिलहाल इस सीट पर बीजेपी का कब्जा

Read More »

Exclusive: कैसे हालात बदलेगा हाथ? प्रियंका गांधी ने मोदी की गारंटी से लेकर कांग्रेस की रणनीति तक जानें क्या कहा

पिछले 10 सालों से लोकसभा चुनाव में लचर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस पार्टी एक बार फिर इंडिया गठबंधन के जरिए मोदी का विजय रथ रोकने

Read More »

झारखंड: रांची में इंडी गठबंधन के समर्थक आपस में भिड़े, खूब चलीं कुर्सियां और डंडे, सिर भी फूटा, देखें VIDEO

झारखंड में इंडी गठबंधन के अंदर का कलेश सामने आया है। यहां इंडी गठबंधन के समर्थक आपस में कुछ इस तरह भिड़ गए कि एक

Read More »

NDA के राज में रेल का सफर मजा नहीं सजा बन गया है, राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ट्रेनों से जनरल डिब्बे कम कर रही है और सिर्फ एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इस

Read More »

कर्नाटक: फैयाज ने नेहा को दी थी दर्दनाक मौत, पिता ने कहा-मेरे बेटे को ऐसी सजा देना कि…

कर्नाटक के हुबली में कांग्रेसी नेता की बेटी नेहा की हत्या के मामले में आरोपी फैयाज के पिता ने नेहा के घरवालों से माफी मांगी

Read More »