पीएम मोदी का विपक्ष पर जोरदार वार, ‘भ्रष्टाचार करने पर जेल में डाल रहे हैं तो वो परेशान हैं’

PM Modi Speech:HN/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (26 सितंबर) को जी-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट फिनाले कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि भारत की रेंज का कोई मुकाबला नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा आप किसी भी अवसर को मामूली मत समझें. हमने इसी अप्रोच के साथ जी-20 को इतना बड़ा बनाया. भारत की विविधता और लोकतंत्र ने जी-20 को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया. उन्होंने कहा, ”जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता पर आश्चर्य नहीं हुआ. जब युवा किसी कार्यक्रम से जुड़ते हैं तो सफलता निश्चित होती है.”

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा, ”जी 20 के आयोजन को भारत ने जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया है. ये देखकर दुनिया चकित है. मैं बिल्कुल हैरान नहीं हूं, आप कहते होंगे कि क्या कारण है? क्योंकि जिस कार्यक्रम को सफल बनाने का बीड़ा आप जैसे छात्र उठा लेते हैं उनका सफल होना तय हो जाता है.”

पीएम मोदी ने कहा कि हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. भारत पर दुनिया का भरोसा बुलंद है. भारत में निवेश रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. हमारा निर्यात और आयात रिकॉर्ड बना रहा है. उन्होंने दावा किया कि पिछले पांच साल में साढ़े 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए हैं.

विपक्ष पर क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा कि हम मोबाइल फोन के एक्सपोर्ट करने वाले से इमपोर्ट करने वाले बन गए हैं.  मैं जानता हूं कि कई युवा नौकरी देने वाला बनना चाहते हैं. पिछले नौ साल में पांच लाख कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए. इनमें से हर एक में दो से लेकर पांच लोगों को नौकरी मिली है. ये राजनीतिक स्थिरता और लोकतांत्रिक मूल्य का नतीजा है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला किया. उन्होंने बिना नाम लिए कहा, ”भ्रष्टाचार पर काबू करने के लिए हमने कई काम किए हैं. 2014 से पहले भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद कर रखा था. मैं आज गर्व से कह सकता हूं कि बिचौलियों को रोकने के लिए नई टेक्नोलॉजी आधारित सिस्टम बनाए हैं. रिफॉर्म लाकर दलालों को सिस्टम से बाहर कर एक पारदर्शी व्यवस्था बनाई है.”

उन्होंने आगे कहा, ”बेईमानों को सजा, ईमानदारी को सम्मान दिया जा रहा है. मैं हैरान हूं कि मुझपर आरोप लगाते हैं कि मोदी लोगों को जेल में डाल रहे हैं. देश का माल चोरी किया है तो कहां रहना चाहिए. ढूंढ-ढूंढ कर भेजना चाहिए कि नहीं चाहिए. जो काम आप चाहते हैं वही मैं कर रहा हूं. कुछ लोग बड़े परेशान हैं.”

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी का किया जिक्र 
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 30 दिनों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, गरीबों, मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने के लिए कई पहल की गईं. सरकार ने कारीगरों के लिए प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शुरू की.

2047 पर क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा कि आपने सोच तो भारत को 2047 तर कोई विकसति देश बनने से नहीं रोक सकता. भारत ही नहीं बल्कि आपकी (युवा) तरफ पूरी दुनिया देख रही है. मैं देश को असंभव लगने वाली गारंटी दे पाता हूं. इसके पीछे आप ही ताकत है.

छात्रों को क्या होमवर्क दिया?
पीएम मोदी ने छात्रों को होमवर्क देते हुए कहा कि वो उस चीज कि लिस्ट बनाएं जो कि वो 24 घंटे में वो इस्तेमाल करते हैं. इसमें देखें कि कौन सा सामान हिंदुस्तान का है और कौन सा विदेश का है. मैं अपने देश का प्रोडक्ट खरीदना शुरू करूंगा तो व्यापार बढ़ेगा.

गिरफ्तारी के 9 साल बाद फिर चर्चा में क्यों आया छोटा राजन, दाउद इब्राहिम गैंग का है दुश्मन नंबर-1

दाउद इब्राहिम गैंग का सबसे बड़ा दुश्मन माने जाने वाले नाम छोटा राजन एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा में दो तस्वीरें

Read More »

कांग्रेस के ‘खाली लोटा’ विज्ञापन पर BJP का पलटवार, जानिए लोकसभा चुनाव में कैसै मुद्दा बना ‘चोम्बू’

लोकसभा चुनाव के बीच कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच एक विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर युद्ध छिड़ गया है। कांग्रेस के

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई साउथ सेंट्रल सीट पर शिवसेना के दो गुटों में सीधी जंग, किसके हाथ आएगी बालासाहेब की विरासत

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई की साउथ सेंट्रल सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। यहां शिवसेना के दोनों गुटों

Read More »

1000 से ज्यादा केस… 95 बार जेल, फर्जी जज बनकर अपराधियों को जमानत देने वाले चोर की अब हुई मौत

देश के सबसे चर्चित चोर धनीराम मित्तल की बीते दिन मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, उसकी हालत कई दिनों से ठीक नहीं थी, जिस

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर के 11 बूथ पर दोबारा मतदान, वोटिंग के लिए उमड़ी भीड़, सुबह से लगी लंबी कतार

मणिपुर में हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया। इन केंद्रों पर काफी हिंसा हुई थी

Read More »

गर्मी बढ़ते ही जिम कॉर्बेट से सटे इलाकों में निकलने लगे जहरीले कोबरे, दो दिन में 15 से ज्यादा सांप दिखे

गर्मी बढ़ने के साथ ही पिछले दो दिनों में जिम कॉर्बेट पार्क से सटे ग्रामीण क्षेत्र ढेला, सांवल्दे, ढिकुली, रामनगर में दो दिन में 15

Read More »