Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ BJP लाई ‘आरोप पत्र’, संबित पात्रा बोले- ‘316 वादे राहुल गांधी ने किए थे लेकिन..

BJP On Congress:HN/ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं है. इसलिए राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी अपनी रणनीतियों को रोज नई धार दे रही हैं. इसी कड़ी में बीजेपी ने मंगलवार (26 सितंबर) को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ एक आरोप पत्र पेश किया. पात्रा ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 316 ऐसे वादे घोषणापत्र के जरिये किए थे जो पूरे नहीं किए गए.

बीजेपी की पीसी में क्या कुछ बोले संबित पात्रा? 

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, ”…पांच राज्यों में चुनाव हैं. चुनाव के समय जहां तक कांग्रेस पार्टी का संबंध है तो झूठ का पुलिंदा जनता के समक्ष रखना, उसे पूरा नहीं करना, ये उसकी आदत बन चुकी है. शुरू से ही बीजेपी, इन झूठे वादों को किस प्रकार जनता के सामने लाना है, इस विषय को लेकर आगे बढ़ती है.”

उन्होंने कहा, ”कल राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में थे. छत्तीसगढ़ में उन्होंने जिस प्रकार कई झूठे वादों को सामने रखा, आज वक्त आ चुका है कि बीजेपी और हिंदुस्तान की जनता, छत्तीसगढ़ की जनता राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को आईना दिखाने का काम करे.”

पात्रा ने कहा, ”विगत पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार रही.. ये आरोप पत्र है जो मैं अपने साथ लेकर आया हूं. 104 पन्ने का है, बड़ी मुश्किल से दो भागों में स्टेपल करके लाया हूं. हमारे ऑफिस में ऐसा कोई स्टेपलर नहीं था जिससे इतने पन्ने स्टेपल हो जाएं…” उन्होंने कहा, ”आप सोचिए घोटालों का पुलिंदा और ये आरोप पत्र कितना बड़ा है.”

बीजेपी नेता ने कहा, ”छत्तीसगढ़ की हमारी यूनिट ने कटघरे में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया. मैं संक्षेप में कुछ आरोपों को आपके समझ रखूंगा कि वास्तविक चेहरा कांग्रेस पार्टी का छत्तीसगढ़ में क्या है, बड़ा खौफनाक है और क्यों है, मैं बताता हूं.”

‘राहुल गांधी ने किए थे 316 वादे…’

पात्रा ने कहा, ”316 ऐसे वादे राहुल गांधी जी ने पिछले चुनाव में छत्तीसगढ़ में घोषणापत्र के माध्यम से किए थे जिनको राहुल गांधी और कांग्रेस ने पूरा नहीं किया. सबसे पहले किसान जो अन्नदाता है इस देश का. किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक योजना आरंभ की 6000 रुपये प्रतिवर्ष मिलने के लिए, किसान सम्मान निधि की. मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि लाखों किसान छत्तीसगढ़ से पंजीकृत हुए मगर वो सत्यापित नहीं हो पाए, उनका वेरिफिकेशन नहीं हो पाया.”

संबित पात्रा ने कहा, ”राज्य सरकार ने उन्हें (किसानों) सत्यापित नहीं किया, इसलिए ये लाखों किसान आज छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की किसान सम्मान निधि के 6000 रुपये प्रतिवर्ष से वंचित हैं. सोचिए मोदी जी देना चाहते हैं और लेने वाले किसान हैं मगर अन्नदाता तक पैसा कैसे नहीं पहुंचे वो कांग्रेस पार्टी ने किया है.” इसी के साथ उन्होंने और भी कई आरोप कांग्रेस और छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाए. हाईन्यूज़ !

गिरफ्तारी के 9 साल बाद फिर चर्चा में क्यों आया छोटा राजन, दाउद इब्राहिम गैंग का है दुश्मन नंबर-1

दाउद इब्राहिम गैंग का सबसे बड़ा दुश्मन माने जाने वाले नाम छोटा राजन एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा में दो तस्वीरें

Read More »

कांग्रेस के ‘खाली लोटा’ विज्ञापन पर BJP का पलटवार, जानिए लोकसभा चुनाव में कैसै मुद्दा बना ‘चोम्बू’

लोकसभा चुनाव के बीच कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच एक विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर युद्ध छिड़ गया है। कांग्रेस के

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई साउथ सेंट्रल सीट पर शिवसेना के दो गुटों में सीधी जंग, किसके हाथ आएगी बालासाहेब की विरासत

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई की साउथ सेंट्रल सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। यहां शिवसेना के दोनों गुटों

Read More »

1000 से ज्यादा केस… 95 बार जेल, फर्जी जज बनकर अपराधियों को जमानत देने वाले चोर की अब हुई मौत

देश के सबसे चर्चित चोर धनीराम मित्तल की बीते दिन मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, उसकी हालत कई दिनों से ठीक नहीं थी, जिस

Read More »

Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर के 11 बूथ पर दोबारा मतदान, वोटिंग के लिए उमड़ी भीड़, सुबह से लगी लंबी कतार

मणिपुर में हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया। इन केंद्रों पर काफी हिंसा हुई थी

Read More »

गर्मी बढ़ते ही जिम कॉर्बेट से सटे इलाकों में निकलने लगे जहरीले कोबरे, दो दिन में 15 से ज्यादा सांप दिखे

गर्मी बढ़ने के साथ ही पिछले दो दिनों में जिम कॉर्बेट पार्क से सटे ग्रामीण क्षेत्र ढेला, सांवल्दे, ढिकुली, रामनगर में दो दिन में 15

Read More »