इजराइल पर अचानक हुए हमले के बाद बोले पीएम मोदी, कहा-इस मुश्किल की घड़ी में हैं साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल पर हमास के हमले पर संवेदना और प्रार्थना व्यक्त करते हुए कहा कि भारत एकजुटता के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में इजराइल के साथ हैं. उन्होंने कहा, “इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. उनकी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं निर्दोष पीड़ितों एवं उनके परिवारों के साथ हैं. हम एकजुटता से खड़े हैं.”

बता दें कि हमास समूह द्वारा दागे गए रॉकेटों के इजराइल में युद्ध शुरू होने के कुछ घंटों बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. दूसरी ओर, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने टेलीविजनन संबोधन में बड़े पैमाने पर सेना की लामबंदी और युद्ध की शुरुआत की घोषणा की है.

फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास के सिलसिलेवार हमलों के जवाब में इसराइल ने इस बार गाजा में ‘युद्ध की स्थिति’ की घोषणा की है. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि वह जल्द ही गाजा में स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ सैन्य और प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे.

कठिन समय में इजराइल के साथ-पीएम मोदी

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने इजराइल पर हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं. पीएम मोदी ने पीड़ितों और निर्दोषों के प्रति संवेदनाएं जताई.

नेतन्याहू सरकार ने कहा कि गाजा में सक्रिय हमास बलों ने शुक्रवार रात गाजा से इजरायली सैनिकों और बस्तियों को निशाना बनाकर 5,000 से अधिक रॉकेट दागे. उनका दावा है कि हमास के विशेष बलों ने गाजा में “ऑपरेशन अल अक्सा फ्लड” शुरू कर दिया है. हमले को अंजाम देने के लिए उन्होंने विस्फोटकों से भरे पैराग्लाइडर का भी इस्तेमाल किय.

हमले का देंगे जवाब- नेतन्याहू

इजराइल ने दावे के समर्थन में वीडियो फुटेज भी जारी किया है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू के कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, ”हमलावर आतंकवादियों को करारा जवाब दिया जाएगा.”

इस साल की शुरुआत से, इजरायली सेना हमास और एक अन्य फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह, फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के साथ सिलसिलेवार झड़पों हो रही हैं. तब से, गाजा को कथित तौर पर प्रभावी ढंग से अवरुद्ध कर दिया गया है, प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं.

इसके अलावा आरोप है कि घनी आबादी वाले इलाकों में इजरायली सेना के मिसाइल और ड्रोन हमलों में कई नागरिकों की मौत हो गई है. ऐसे में आशंका है कि हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा से गाजा में मौत का सिलसिला बढ़ सकता है. हाईन्यूज़ !

पहले कांग्रेस को लगा हाईकोर्ट से झटका, फिर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया 1700 करोड़ का नोटिस

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है। आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पार्टी को 1700 करोड़ का नोटिस थमाया है।

Read More »

IMD Weather Forecast: कहीं धूप के तीखे तेवर तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि; देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने देश के कुछ इलाकों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई राज्यों में आज बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना

Read More »

‘आज हमारे लिए होली है’, मुख्तार अंसारी की मौत पर कृष्णानंद राय की पत्नी का बयान

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की नवंबर 2005 में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। अदालत ने इस हत्या के मामले में अंसारी को

Read More »

नितिन गडकरी की संपत्ति और कमाई कितनी है? केंद्रीय मंत्री ने 1.66 करोड़ रुपए का कर्जा भी लिया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राज्य मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने हलफनामे में बताया है

Read More »

15 की उम्र में ही मुख्तार ने शुरू किया अपराध, जानें रूंगटा के अपहरण से लेकर कृष्णानंद राय की हत्या का मामला

मुख्तार अंसारी का जन्म साल 1963 में एक प्रभावशाली परिवार में हुआ था। सरकारी ठेका माफियाओं में खुद को शामिल करने के लिए उसने अपराध

Read More »

हमारे यहां बच्चा पैदा होता है तो ‘आई’ और AI दोनों बोलता है… बिल गेट्स और PM मोदी की बातचीत का वीडियो जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स की मुलाकात सुर्खियों में है। दोनों के बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डिजिटल रेवोल्यूशन, हेल्थकेयर, एजुकेशन समेत

Read More »

इतनी बार हारा चुनाव कि लिम्का बुक में दर्ज हो गया रिकॉर्ड, पढ़ें इस नेता की अनोखी कहानी

भारत में एक ऐसा शख्स भी है जिसने चुनाव जीतने के बजाय हारने के मामले में एक रिकॉर्ड बना लिया है। तमिलनाडु के रहने वाले

Read More »

केरल के CM विजयन ने CAA पर बोल दी ये बात, राहुल गांधी पर लगाया बड़ा आरोप

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन सीएए को लेकर जहां एक तरफ राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ पर हमलावर हैं वहीं दूसरी तरफ उन्होंने राहुल गांधी पर गंभीर

Read More »