जाधव की पत्नी, मां के वीजा आवेदनों पर ‘कार्यवाही’ कर रहा है पाक-मोहम्मद फैसल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के वीजा आवेदन प्राप्त हुए हैं और उन पर ‘कार्यवाही चल रही है.’ पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर जाधव के परिवार द्वारा वीजा आवेदन किये जाने की पुष्टि की.

Visa applications of mother and wife of Commander Jadhav received for their visit on humanitarian grounds.       Being processed.

— Dr Mohammad Faisal (@ForeignOfficePk) December 16, 2017

फैसल ने ट्वीट किया, ‘‘कमांडर जाधव की मां और पत्नी के वीजा आवेदन मिले हैं जो मानवीय आधार पर आना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि आवेदन पर कार्यवाही चल रही है. उन्होंने हालांकि वीजा को मंजूरी दिये जाने की कोई समयसीमा नहीं बताई.

अंतराष्ट्रीय कोर्ट में है मामला
पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने कुलभूषण जाधव पर जासूसी का आरोप लगाते हुए फांसी की सजा सुनाई है. भारत ने इस मामले को अंतर्राष्टीय कोर्ट में उठाया था. कोर्ट ने अंतिम फैसला आने तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी और भारत को काउंसलर एक्सेस देने की भी बात कही.

कुलभूषण जाधव अपनी कार्गो कंपनी चलाते थे और उसी सिलसिले में ईरान व्यापार के लिए गए थे जहां से अगवा कर लिया गया. बलूचिस्तान से गिरफ्तारी दिखाए जाने के बाद से भारत कुलभूषण से मिलने की इजाजत मांग रहा है लेकिन इजाजत देने की बजाए एकतरफा सजा सुना दी गई.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *