गुजरात: एग्जिट पोल के आंकड़ों के बाद क्या सट्टा बाजार में भी मची है उथल-पुथल !

नई दिल्ली: गुजरात के चुनावी दंगल पर सट्टा बाजार की भी पैनी नजर है. न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में भी सर्वे का खेल चल रहा है. हालांकि सट्टा बाजार ने किसी सैंपल के आधार पर सर्वे नहीं किया, उसके अनुमान का आधार सिर्फ अंदाजा ही है. सट्टा बाजार का अनुमान है कि अबकी बार भी गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.

मुंबई के सट्टा बाजार का आंकड़ा
मुंबई के सट्टा बाजार में बीजेपी को 102 से 104 सीट मिलने का आंकड़ा चल रहा है. जबकि कांग्रेस को 74 से 76 सीटे मिलने का अनुमान सट्टा बाजार ने लगाया है. जबकि अन्य के खाते में 3 से 5 सीट जा सकती है.

गुजरात के सट्टा बाजार का आंकड़ा
गुजरात के सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 103 से 105 सीट मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 74 से 76 सीट और अन्य को 2 से 4 सीट मिलने का अनुमान जताया है.

बीजेपी और कांग्रेस की झोली में 18 दिसंबर को कितनी सीटें आएंगी इस पर भी सट्टा लग रहा है. ज्यादातर बुकी बीजेपी की 110 सीट आने पर सट्टा लगा रहे हैं.

किसका कितना भाव?
बीजेपी के 110 सीटें जीतने का भाव 3 रुपया 40  पैसा है यानि एक रुपया लगाने पर 4 रुपये 40 पैसे मिलेंगे. बीजेपी के 125 सीटें जीतने का भाव 4 रुपये 50 पैसे है. बीजेपी के मिशन 150 हासिल करने का भाव 9 रुपये है. इसका मतलब है कि ज्यादातर सटोरियों के यकीन नहीं है कि बीजेपी 150 सीट हासिल कर पाएगी.

कांग्रेस के लिए यहां भी मुश्किल
सट्टा बाजार में कांग्रेस के 99 सीटें जीतने का भाव 7 रुपये है. जबकि 75 सीटें जीतने का भाव 5 रुपये 20 पैसे है. सट्टा बाजार में जिस पर ज्यादा रेट लगता है उसका मतलब होता है कि उसकी संभावना कम है. यानी सट्टा बाजार भी मानता है कि कांग्रेस को 99 सीटें मिलना मुश्किल है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *