अमेरिका ने कहा,हर-हाल ‘आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार करे पाकिस्तान’

नई दिल्ली: अमेरिका ने पाकिस्तान से प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख और मुंबई हमले के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद को  गिरफ्तार करने को कहा है. परसों यानी 21 नवंबर को हाफिज सईद की नजरबंदी को वहां की अदालत ने खत्म कर दिया था और वह कल रिहा हो गया.

ISI के नापाक कश्मीर प्लान का खुलासा, 26/11 की बरसी पर PoK जाएगा आतंकी हाफिज सईद

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान हाफिज सईद को गिरफ्तार करके उसपर केस चलाए. वहीं अमेरिका ने यह भी कहा है कि वह हाफिज सईद को नजरबंदी से रिहा करने की निंदा करता है.

वहीं आपको बता दें कि खुफिया सूत्रों से एबीपी न्यूज संवाददाता राजन सिंह को जानकारी मिली है कि हाफिज को बाहर निकलने के पीछे पाकिस्तान का मकसद कश्मीर में आतंक को बढ़ाना था, क्योंकि आतंकी बागी हो गये थे.

इतना ही नहीं भारतीय खुफिया सूत्रों के हवाले से यह ख़बर भी मिली है कि हाफिज सईद रिहाई के तुरंत बाद 26/11की बरसी पर पीओके जाएगा. बता जा रहा है कि आईएसआई और पाकिस्तान आर्मी के निर्देश पर हाफीज़ सईद ये दौरा करेगा.

आतंकी ट्रेनिंग कैम्प और लॉन्चिंग पैड का दौरा करेगा सईद

आतंकी हाफिज सईद पीओके में लाईन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बने आतंकी ट्रेनिंग कैम्प और लॉन्चिंग पैड का भी दौरा करेगा. सईद को मुंबई हमले की नौवीं बरसी से पहले रिहा किया गया है. गौरतलब है कि मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे.

रिहाई के बाद भारत के खिलाफ सईद ने उगला जहर

रिहाई के बाद हाफिज सईद ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि मेरी रिहाई से भारत की किरकिरी हुई है. भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कश्मीर आजाद होकर रहेगा. बता दें कि अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के कारण आतंकी हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है. हाफिज हाफिज 30 जनवरी से लाहौर के अपने घर में नजरबंद था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *