सीएम योगी ने किया एलान, यूपी में अगले महीने होगी डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती

फतेहपुर: यूपी की योगी सरकार नौकरी का पिटारा खोलने वाली है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अगले महीने पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें. उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में वह इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं.

निकाय चुनाव के दौरान फतेहपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नई औद्योगिक नीति लागू हो जाएगी, जिससे निवेश बढ़ेगा, नए उद्योग-धंधे लगेंगे और दस लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव में अपनी रैलियों को लेकर उठ रहे सवालों पर भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं.

सीएम योगी ने कहा पिछली सरकारों ने निकायों को कमजोर किया, जिससे शहरों का विकास नहीं हो पाया. निकायों के गठन के साथ ही शहरों से अतिक्रमण की सफाई शुरू हो जाएगी. ठेले-खोमचे वालों का पुनर्वास किया जाएगा. इससे शहरों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति की, लेकिन अब ऐसा नहीं है प्रदेश में कानून का राज चलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है और धान खरीद केंद्र के माध्यम से किसानों को बड़ा लाभ पहुंचाया जा रहा है. केंद्र की अमृत योजना के तहत यहां वाटर और सीवर लाइनें डाली जाएंगी, जिससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *