वायरल सीडी : क्या वीडियो ब्लैकमेलिंग के लिए बनवाया गया था?

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में एक सीडी ने भूचाल ला दिया है. दावा है कि इस वायरल सीडी में  लड़की के साथ दिख रहा व्यक्ति पाटीदार नेता हार्दिक पटेल हैं. हार्दिक ने कहा है कि यह सीडी फर्जी है और इस साजिश के पीछे बीजेपी है. हार्दिक पटेल ने बताया कि 18 तारीख को वह साबित करेंगे कि सीडी फर्जी है. ये सीडी ऐसे वक्त में आयी है जब हार्दिक कांग्रेस को समर्थन देने को लेकर फैसला लेने वाले हैं.

हार्दिक ने कथित सीडी के पीछे सीधे सीधे बीजेपी का नाम लिया. हार्दिक ने कहा है, ‘’ये सब चलता रहेगा. लड़ाई जारी रहेगी. मजबूती से जारी रहेगी. जिसको जो करना है कर ले. जिसको जो उखाड़ना है उखाड़ ले. छाती ठोक कर बीजेपी के सामने लड़ेंगे.’’

इस वीडियो को जारी करने वाले अश्विन सांकड़सरिया नाम के शख्स भी सामने आए. अश्विन ने कहा कि उन्हें थाईलैंड के बैंकॉक में वीडियो बनाने की जानकारी मिली थी. उनके पास सिर्फ हार्दिक की ही नहीं बल्कि उनके कई साथियों की सीडी है. चुनाव का मौसम है तो जाहिर है कि मैदान में अब सीडी-सीडी का राग जपना शुरू हो गया है.

 गुजरात की राजनीति में हार्दिक पटेल की हैसियत

हार्दिक पटेल 2015 के पाटीदार आरक्षण आंदोलन से बड़े नेता बने. हार्दिक पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण की मांग करते हैं. गुजरात में 15% पाटीदार वोटर हैं जिनका असर 80 विधानसभा सीटों पर है. हार्दिक चुनाव में खुलकर बीजेपी का विरोध कर रहे हैं. माना जा रहा है कि हार्दिक और उनकी टीम चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी.

हार्दिक पटेल गुजरात चुनाव में लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में उनकी राहुल गांधी से कथित मुलाकात को लेकर भी काफी बवाल मचा था. आरोप लगा कि होटल में हार्दिक ने राहुल के साथ गुपचुप डील कर ली है, और अब ये कथित सीडी सामने आ गई है.

गुजरात के विधानसभा चुनाव में अभी 25 दिन का वक्त बाकी है और माहौल में गर्मी लगातार बनी हुई है. वीडियो जारी करने वाले अश्विन के मुताबिक अभी और भी वीडियो हैं. मतलब साफ है कि चुनाव में सीडी की राजनीति अभी थमने वाली नहीं है.

वीडियो जारी करने वाले  अश्विन हार्दिक के ही पुराने साथी और पाटीदार नेता हैं. अश्विन ने कहा है कि सीडी को अगले 4 दिन में हार्दिक फ़र्ज़ी साबित करके दिखाएं नही तो 5 वें दिन वो और खुलासे करेंगे. अश्विन ने मनाली के होटल की एक सीडी सार्वजनिक करने की बात कही.

इस सीडी कांड से कई सवाल उठ खड़े हुए हैं

– क्या सीडी में दिख रहा शख्स हार्दिक पटेल है ?
– य़े वीडियो ऐन चुनाव के वक्त क्यों सामने आया ?
– क्या हार्दिक की छवि खराब करने के लिए वीडियो वायरल हो रहा है ?
– क्या वीडियो ब्लैकमेलिंग के लिए बनवाया गया था?
– क्या इस वीडियो का चुनाव पर कोई असर पड़ेगा ?

हालांकि हार्दिक कह रहे हैं कि अश्विन अब बीजेपी के साथ हैं, और सब कुछ बीजेपी के इशारे पर हो रहा है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *