रण में राहुल: गुजरात में कांग्रेस का नरम हुआ हिंदुत्व कार्ड

गांधीनगरगुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अक्षरधाम मंदिर में दर्शन से अपने तीन दिन के दौरे की शुरुआत की है. इसके बाद साबरकांठा की रैली में राहुल गांधी ने राज्य में विकास के मुद्दे पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. बता दें कि राज्य में  दो चरण में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

पाटीदारों को लुभाने की कोशिश में कांग्रेस!

कांग्रेस विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पाटीदार समुदाय को आकर्षित करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि अक्षरधाम मंदिर स्वामी नारायण पंथ का है और पटेल समुदाय में इसके काफी अनुयायी हैं. राहुल अपनी इस यात्रा के दौरान छह जिलों का दौरा करेंगे.

वहीं, बीजेपी ने राहुल गांधी  इस दौरे की आलोचना करते हुए कहा कि राहुल गांधी चुनाव के पहले हिंदू मंदिरों में जा रहे हैं ताकि वोट हासिल किए जा सकें.

बीजेपी ने साधा राहुल के दौरे पर निशाना

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी क्यों चुनावों के पहले मंदिरों की यात्रा कर रहे हैं. लोग उनके इरादे जानते हैं कि वे ऐसे हथकंडों से वोट हासिल करना चाहते हैं. उनका भक्ति के प्रति कोई झुकाव नहीं है क्योंकि अपने पहले की यात्राओं के दौरान राहुल गांधी कभी किसी मंदिर में नहीं गए.’’

पटेल ने कहा, ‘‘ “हम चाहते हैं कि कांग्रेस अपनी छद्म धर्मनिरपेक्षता को छोड़ दे और मुख्यधारा हिन्दुत्व का सम्मान करे, लेकिन वोट हासिल करने के लिए उनके हथकंडे गुजरात में सफल नहीं होंगे.’’ कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि लोग बीजेपी को सबक सिखाएंगे क्योंकि वह मंदिर जाने का विरोध कर रही है.

क्या किसी के पास भक्ति का पेटेंट है?– कांग्रेस

कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, ‘‘क्या किसी के पास भक्ति का पेटेंट है? वे लोग मंदिर की यात्रा का विरोध कर रहे हैं. गुजरात के लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी जी हिंदू मंदिरों के अलावा जैन मंदिर और गुरूद्वारे भी गए हैं. हम धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते हैं.’’

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *