राफेल डील पर मचा संग्राम: राहुल के आरोपों पर रक्षा मंत्रालय ने कहा- ‘नहीं हुआ कोई घोटाला’

नई दिल्लीराफेल डील को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच युद्ध छिड़ा हुआ है. राफेल डील को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोटाले बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और तीन उनसे तीन सवाल पूछे हैं. इस मामले पर अब रक्षा मंत्रालय का बयान आया है. रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ है.

सरकार ने बयान जारी करके कहा है कि राफेल के सौदे में कोई घोटाला नहीं हुआ. रक्षा मंत्रालय ने भी स्पष्ट कर दिया है कि जिस डील को बेहतर तरीके से सरकार ने एक साल में पूरा किया है, उसे पिछली सरकार दस साल में भी पूरा नहीं कर पाती.

पीएम मोदी के भाषण पर राहुल गांधी भी हमलावरः पूछे राफेल डील को लेकर 3 तीखे सवाल

रक्षा मंत्री सीतारामन ने संसद में लिखित जवाब में कहा है कि भारत और फ्रांस के बीच सुरक्षा कारणों की वजह से डील की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती.

राफेल डील पर विपक्ष के क्या आरोप हैं?

राफेल डील पर विपक्ष के आरोप हैं कि मोदी सरकार ने घोटाला किया है. आरोप है कि डील आखिरी वक्त में बदलकर सरकार ने कुछ खास बिजनेस ग्रुप को डील में शामिल किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डील बदलने से एक राफेल का दाम तीन गुना बढ़कर करीब 1600 करोड़ पहुंच गया. दूसरी तरफ सरकार के सूत्रों के मुताबिक राफेल की डील को देशहित में अपग्रेड किया जिससे डील महंगी हुई.

राफेल सौदा: राहुल गांधी का हमला, कहा- पीएम ने पर्सनली बदली डील, कुछ तो घपला है?

फ्रेंच शब्द राफेल का मतलब होता है तूफान और हिंदुस्तान में इस तूफान के आने से पहले मचे राजनीतिक तूफान को शांत करने की जरूरत है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *