आज वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भाषण देंगे PM मोदी, दावोस में स्विस राष्ट्रपति बर्सेट से मिले

दावोसप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वीट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के प्लेनरी सेशन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का संबोधन भारतीय समय के मुताबकि दोपहर 3.30 बजे होगा. इससे पहले कल पीएम मोदी स्विस राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मिले. पीएम मोदी काले धन पर नकेल कसने की तैयारी कर रहे हैं.

पीएम मोदी को की-नोट स्पीकर के तौर पर वर्ल्ड इकनोमिक फोरम ने खास तौर पर आमंत्रित किया है. विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2018 दावोस में 23 से 26 जनवरी तक आयोजित की जा रही है. इस बैठक की थीम ‘खंडित विश्व में साझा भविष्य बनाना.’ है. पीएम मोदी 1997 के बाद मंच की वार्षिक बैठक में शामिल होने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.

बैठक में 350 राजनीतिक नेता, इनमें 60 से अधिक राष्ट्र और शासन प्रमुख, विश्व की महत्वपूर्ण कंपनियों के कार्यकारी अधिकारी और विभिन्न क्षेत्रों के 1000 से अधिक नेता हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी दावोस में विश्व के शीर्ष कारोबारी नेताओं से मिलेंगे.

प्रधानमंत्री विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख विदेशी कंपनियों के 120 शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों वाली अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय परिषद के सदस्यों से भी बात करेंगे.

दावोस में डबल्यूईएफ की बैठक से पहले हर तरफ भारत के नजारे

वित्त मंत्री अरूण जेटली, वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु, रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम एवं गैस, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के प्रभारी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री, कार्मिक, लोक शिकायत तथा पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और विदेश राज्य मंत्री श्री एम.जे. अकबर वार्षिक बैठक में हिस्सा ले रहे हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *