जज लोया विवाद: नागपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा- हार्ट अटैक से हुई थी मौत, पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट से हुई पुष्टि

नई दिल्ली: जज लोया मामले में नागपुर पुलिस ने बड़ी जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक जज लोया की मौत हार्टअटैक से हुई थी. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से ये बात कही.

नागपुर पुलिस के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शिवाजी बोडखे ने कहा, ”नागपुर पुलिस ने इस मामले में पूरी जांच की, जज लोया की मौत हार्ट अटैक से हुई थी. उनके शरीर में किसी प्रकार का कोई जहर नहीं मिला पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी यही है.”

सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते के लिए टाली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते के लिए जज लोया मामले की सुनवाई टाल दी है. कोर्ट में आज महाराष्ट्र सरकार ने मामले की जांच रिपोर्ट सौंपी. इस पर कोर्ट ने कहा कि दूसरे पक्ष को भी रिपोर्ट सौंपे. दोनों पक्ष रिपोर्ट देखकर आएं हम एक हफ्ते बाद सुनवाई करेंगे. कोर्ट अभी कोई तारीख नहीं दी है.

कोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र सरकार की तरफ से पेश वकील हरीश साल्वे ने कहा कि दूसरे पक्ष को दस्तावेज देने में उन्हें कोई एतराज नहीं. वो इतना चाहते हैं कि फिलहाल इसे सार्वजनिक न किया जाए. इस पर दूसरे पक्ष के वकील ने कोर्ट को आश्वासन दिया कि वो गोपनीयता बरकरार रखेंगे.

क्या है मामला?
जस्टिस बृजगोपाल लोया सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज थे. जस्टिस लोया की मौत एक दिसंबर 2014 को महाराष्ट्र के नागपुर में उस वक्त हुई थी जब वो अपने सहयोगी की बेटी की शादी में शिरकत करने जा रहे थे.

दरअसल जिस वक्त उनकी संदिग्ध हालत में मौत हुई उस वक्त वो चर्चित सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले को देख रहे थे. इस मामले में बीजेपी राष्ट्रीय अमित शाह आरोपी थे, जिन्हें बाद में मामले से बरी कर दिया गया था. 20 नवंबर 2017 में कैरवैन मैगजीन की रिपोर्ट में मौत को संदिग्ध बताया गया.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *